फिल्म 2. 0 के बारे में 20 रोचक बाते


Rajanikant akshay kumar Movie 2.0

       साऊथ के सुपरस्टार रजनीकांत व बॉलीवुड हीरो अक्षय कुमार की अपकमिंग  फिल्म 2.0   
      ( Information about 2.0 Movie )

    2.0 यह भारतीय काल्पनिक विज्ञान पर आधारित Science Fiction  फिल्म है। इस फिल्म के डायरेक्टर एस. शंकर है। फिल्म का लेखन एस. शंकर और जैन मोहन ने किया है।  निर्माता सुबासकरण अल्लईराजा है। इस फिल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में है ।  एमी जैक्सन का भी बड़ा किरदार है। इनके अलावा इस मूवी में आदिल हुसैन,  सुधांशु पाण्डेय , प्रेम खान है।   
      रजनीकांत की पहली मूवी रोबोट का यह दूसरा पार्ट है। अक्षय इसमें विलेन का किरदार निभाते नजर आएंगे। फिल्म में उनका नाम डॉक्टर रिचर्ड है।  इससे पहले कि रजनीकांत की मूवी रोबोट,  जिसमें आपने देखा ही होगा , डॉक्टर वशीकरण अपना चिट्टी नाम का रोबोट बनाते हैं। दोनों एक जैसे ही दिखते हैं।  वैसे ही डॉक्टर रिचर्ड यानी अक्षय कुमार अपने ऊपर एक जानलेवा प्रयोग करते  है।  और अपने आप को एक कौवे के रूप में परिवर्तित कर लेते  है।  जो की बहुत ही खतरनाक और डरावना दिखता है।  रिचर्ड के तबाही मचाने पर डॉक्टर वशीकरण अपने रोबोट से लोगों को बचाता है। 

Rajanikant akshay kumar Movie 2.0

 फिल्म 2. 0  के बारे में  20 बाते 
      1) साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की पहले आई हुई रोबोट फिल्म का 2.0 यह दूसरा पार्ट है। इस फिल्म का नाम रोबोट- 2 या एंथिरन- 2 रखा जाना चाहिए था ; लेकिन कुछ लीगल इशूज की वजह से इसका नाम 2.0 रखा गया।

      2) इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाने के लिए अक्षय कुमार से पहले कमल हसन , विक्रम , रितिक रोशन, नील नितिन मुकेश, और हॉलीवुड एक्टर अर्नाल्ड को पूछा गया था।  इनके  मना करने के बाद अक्षय कुमार ने इस नकारत्मक रोल का स्वीकार किया। फिल्म 2.0 में अक्षय कुमार ने डॉ रिचर्ड का निगेटिव किरदार निभाने के लिए  80 करोड़ चार्ज किये है।

      3) अक्षय कुमार से पहले विलेन के रोल के लिए हॉलीवुड एक्टर अर्नाल्ड को लेने का तय किया गया था ; पर अर्नाल्ड ने इस फिल्म की 30 दिन की शूटिंग के लिए 100 करोड रुपए की डिमांड की थी। और अगर 30 दिन में शूट खतम नहीं होता तो उन्हें ज्यादा रकम पे करनी पड़ती थी। इसीलिए इस फिल्म में अर्नाल्ड को नहीं लिया गया।

      4)   के शूटिंग के लिए अक्षय कुमार को सेट पर सबसे पहले  आना पड़ता था। क्योकि उनके मेकअप के लिए ३ से ४ घंटे का समय लगता था। ऐसा मेकअप वे जीवन में पहली बार कर रहे है ऐसा उनका कहना है।

      5) अक्षय कुमार के मेकअप के लिए तीन से चार करोड़ की लागत आई।  उनका मेकओवर हॉलीवुड आर्टिस्ट सीन फूड ने किया। जो कि कई हॉलीवुड मूवीस में काम कर चुकी है।  इस फिल्म में अक्षय कुमार बेहद ही डरावने अवतार में दिखेंगे।

Rajanikant akshay kumar Movie 2.0


        6) डॉक्टर वशीकरण के रोल के लिए पहले आमिर खान को पूछा गया था पर आमिर खान ने रजनीकांत के प्रति आदर दिखाते हुए वह रोल निभाने से मना कर दिया। जब वे इस रोल के बारे में इमेजिंग करते हैं तो उन्हें केवल रजनीकांत ही नजर आते हैं ; ऐसा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था।

         7) 12 दिसंबर को सुपरस्टार रजनीकांत का जन्मदिन होता है।   2015  में दक्षिण भारत में बाढ़ आने की वजह से इस फिल्म की शूटिंग 12 दिसंबर की बजाय 16 दिसंबर से  शुरू कि।  पहले भाग की शूटिंग 30 दिसंबर 2015 तक चेन्नई में चली। इसमें इसका दूसरा हिस्सा फिल्माने का काम जनवरी 2016 में शुरू हुआ। 


          8) इस फिल्म का एक बड़ा एक्शन सीन दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में शूट किया गया है। जहां अमिताभ और अभिषेक बच्चन ने भी सरप्राइज़ विजिट की थी।

           9) इस मूवी में सुपरस्टार रजनीकांत पांच किरदार में दिखेंगे।
     ) डाक्टर वशीकरण 
     b ) रोबोट
     c ) 2 बौने लोग 
     d ) और एक विलेन का किरदार।

         10) यह फिल्म बजट के मामले में भी सबसे आगे हैं।  बाहुबली फिल्म का बजट 250 करोड़ था।  2.0 का बजट 350 करोड़ तय किया गया था। बाद में यह  400 से 450  तक पहुंच गया।

         11) इस फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 110 करोड़ में बिके हैं। उसमें हिंदी के राइट्स 80 करोड़ है। यह  फिल्म १४ अप्रैल 2018 को रिलीज होने वाली थी।  पर vfx और पोस्ट प्रोडक्शन के चलते इसके  प्रदर्शन में देर लग  रही है।

        12) इस फिल्म के संगीत एल्बम में कुल 3 गीत है।  जिसमें फिल्म में केवल एक ही गीत नजर आएगा। इस फिल्म के पहले दो गीतों को दुबई के बुर्ज अल अरब में 27 अक्टूबर 2017 को लांच किया जा चुका है।

         13) इस फिल्म के गीत निर्माण में ए आर रहमान की मुख्य योगदान है।  इनके अलावा अरमान मलिक ,शाशा तिरुपति, कैलाश खेर , नकाश अजीज , अब्बास टायरवाला इनका भी सहयोग है।

         14) फिल्म में एक सॉन्ग ऐसा है जो कि पूरा VFX  विज्युअल और स्पेशल इफेक्ट्स से भरा है।

         15) 2.0 इस मूवी के एक गाने की शूटिंग यूक्रेन में होने वाली थी।  पर रजनीकांत की खराब तबीयत के चलते उस गाने की शूटिंग चेन्नई में की गई।  लेकिन इसमें vfx के द्वारा आपको यूक्रेन के ही नजारे दिखेंगे। |

         16) यह फिल्म  हिंदी, तमिल ,तेलुगू के साथ-साथ लगभग 15 भाषाओं में डब की जाएगी। और  भारत के बाहर भी कुल मिलाकर सात हजार स्क्रीन्स पर प्रदर्शित होगी।

         17) यह हिंदुस्तान की पहली ऐसी मूवी है; जो डायरेक्ट 3D में शूट हुई है। इस मूवी का एडिट करने के लिए एडिटर को 3D गोगल लगाकर एडिट करना पड़ता है ।

         18) यह ऐसी पहली मूवी है जिस का प्रमोशन बड़े बड़े एयर बलून के द्वारा किया गया।

         19) इस फिल्म का  विज्युअल और स्पेशल इफेक्ट्स जोन्हा वर्ल्ड की वर्ल्ड ने किया है ।

         20) इस फिल्म का Vfx , स्पेशल इफेक्ट, एनिमेशन और कम्पोजिटींग, एक्शन , स्टंट्स शानदार होंगे। इसके मामले में यह भारत की  ऐसी पहली सायन्स फिक्शन फिल्म होगी; जिसका स्टैंडर्ड किसी हॉलीवुड मूवी से कम नहीं होगा।
Rajanikant akshay kumar Movie 2.0 balloon

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ