अगस्त 2019 का मासिक राशिफल horoscope August 2019

प्राचार्य सुनील महाराज के द्वारा लिखित अगस्त २०१९ का मासिक राशिफल

astrology-hindi manch india horoscope, August 2019 masik rashifal hindi manch india
Image from pixabay.com

 

मेष राशि :-
 आरोग्य की दृष्टि से ग्रह स्थिति अनुकूल है । वाहन खरेदी प्लॉट की खरीदी के लिए इस महीने का समय अनुकूल है ।धार्मिक व सांस्कृतिक कार्य में सहभागी होंगे । नए संबंध स्थापित हो सकते हैं । जगह ,जमीन, प्रॉपर्टी, बिल्डर ,डेवलपर्स, कांट्रैक्टर्स के लिए अनुकूल समय है। मात्र आठवा गुरु होने की वजह से शुभ कार्य के लिए समय अनुकूल नहीं है। आखरी का सप्ताह मनोबल बढ़ाने वाला हो सकता है ।उत्साह व उम्मेद बढ़ेगी । नौकरी में समाधान कारक स्थिति रहेगी। बिजनेस का तामझाम खर्चा बढ़ेगा। प्रवास, यात्रा  भ्रमण करने के लिए अनुकूल समय है । धार्मिक कार्य में खर्चा होगा व खर्चा अच्छे काम के लिए होगा।

 वृषभ राशि :-
प्रकृति स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मनोबल व आत्मविश्वास बढ़ेगा । अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की करने के लिए सुअवसर मिलेंगे । कुछ लोगों को तीर्थ यात्रा के ,तो कुछ लोगों को परदेस यात्रा के की संभावना है। आप के निर्णय व अंदाज सही उतरेंगे ।विद्यार्थियों को कामयाबी मिलेगी, विरोधियों पर मात करेंगे । परिवार के लोग ,दोस्तों और अन्य लोगों का कार्य मिलेगा ।प्रॉपर्टी के व्यवहार के लिए आखिरी सप्ताह अच्छा रहेगा ।पब्लिशर ,बुक स्टॉल , प्रकाशक ,लेखक इनके लिए यह मास अच्छा है। नए संबंध स्थापित कर सकेंगे । आपका जनसंपर्क  बढ़ेगा । उत्साह रहेगा । कार्यों में मन लगा रहेगा।

 मिथुन राशि :-
 नौकरी व्यवसाय में उत्तम स्थिति रहेगी ।अभी की स्थिति आर्थिक दृष्टि से अत्यंत उपयुक्त है । इसकी वजह से मार्केट का अध्ययन करके व्यवसाय या शेयर्स मार्केट में करने के लिए कुछ भी रुकावट नहीं है । कर्ज आवेदन मंजूर हो सकता है। अचानक धन लाभ हो सकता है । उधार ऋण चुकता हो सकता है। साड़ी सेंटर , ज्वेलर्स , कैटरिंग , बिजनेस क्षेत्रों में आर्थिक लाभ होगा। कला के क्षेत्र वाले लोगों को और मनोरंजन क्षेत्र के लोगों को विशेष आर्थिक लाभ हो सकता है। व्यवसाय कारोबार में लिए हुए निर्णय सही उतरेंगे । बच्चे बच्चियों की तरक्की होगी । उनकी शिक्षा, नौकरी, कारोबार की समस्याएं सुलझ जाएंगी ।

 कर्क राशि :-
अनुकूल मानसिक परिवर्तन होने की संभावना ।आर्थिक लाभ की जगह मानसिक विकास होगा। नई दिशा मिलेगी नया मार्ग दिखेगा । आप के निर्णय खरे उतरेंगे । सभी क्षेत्रों में तेजी से सफलता मिलेगी । उत्साह उम्मीद बढ़ेगी। सार्वजनिक क्षेत्रों में  प्रतिष्ठा मिलेगी। मान-सम्मान बढ़ेगा ।आपके विचार हैं आपके सुझाव और लोग लोगों को मना पाएंगे । काम का तनाव बढ़ेगा ,परेशानी बढ़ेगी , जिम्मेदारी बढ़ेगी । वैवाहिक जीवन में मतभेद होने की संभावना है। नये स्नेह संबंध जुड़ेंगे । मनोरंजन पर खर्चा करोगे ।आखिरी सप्ताह में लाभ होगा ।आर्थिक लाभ होगा ,कारोबार बढ़ेगा ।वरिष्ठ लोगों का सह कार्य भी मिलेगा । विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय ।

सिंह राशि :-
महीने का अंत यशदायक। इस महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी। पहला सप्ताह सामान्य होगा मात्र चंद्र का भ्रमण अच्छा है इसीलिए समस्याओं को मात दे सकेंगे। शुरुआत के सप्ताह में आरोग्य सेहत सामान्य रहेगी ,बाद में खर्चे बढ़ेंगे। यात्रा में पैरो का ध्यान रखें , पैरो को हानि ना पहुंचे इसका ध्यान रखें ।यातायात के वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। मूल्यवान चीजें संभाले।  गुम सकती है। नौकरी व्यवसाय में नया सांहस ना करें। पैसा संभलकर खर्च करें। नौकरी व्यवसाय में सामान्य स्थिति रहेगी। आखरी सप्ताह में उत्साह बढ़ेगा ।संकटों से मार्ग निकालोगे । कर्मचारी वर्ग का सहयोग मिलेगा ।

कन्या राशि :-
 महीने की शुरुआत यशदायक। इस महीने की शुरुआत में महत्वपूर्ण काम खत्म करें, आर्थिक लाभ अच्छा रहेगा। नौकरीपेश्या व्यक्तियों को यश मिलेगा । कलाकारों के को अछे अवसर मिलेंगे । कलाकारों की आर्थिक विवांचना समाप्त हो जाएगी। विद्यार्थियों को विशेष यश मिलेगा। सार्वजनिक कामों में प्रतिष्ठा मिलेगी। नौकरी में पगार बढ़ने की संभावना है ।वैवाहिक जीवन प्रसन्न रहेगा । बुजुर्ग व्यक्तियों से सहकर्य  मिलेगा। नए लोगों से परिचय होगा। अनेको का विश्वास संपादित कर सकेंगे। पहले एक सप्ताह में आर्थिक क्षेत्र में साहस करने कर सकते हैं ।

तुला राशि:-
तुला राशि के व्यक्तियों ने अनुकूल ग्रहस्थिति का फायदा उठाना चाहिए । तुला राशि के लोगों के लिए यह महीना अनुकूल है । कारोबार में बढ़ोतरी होगी । संपूर्ण महीना आर्थिक लाभ के लिए अच्छा है । सार्वजनिक क्षेत्रों के कामों में प्रतिष्ठा मिलेगी । कुछ लोगों को अधिकार पद मिलेगा। आपका प्रभाव क्षेत्र बढ़ेगा। हिम्मत बढ़ेगी। नौकरी में बढ़त मिलेगी । आपके ऊपर जिम्मेदारी दी जाएगी । नाम बढ़ेगा ।आपके अंदाज खरे उतरेंगे । कीर्ति मिलेगी ,प्रतिष्ठा मिलेगी ।सफलता मिलेगी । पूर्ण महीना पूरा तरक्की का है । आर्थिक लाभ का है । शासकीय कामों में यश मिलेगा । सभी महत्वपूर्ण काम इसी महीने में खत्म करें।

वृश्चिक राशि :-
आरोग्य बना रहेगा । आप सही दिशा में जा रहे हैं । व्यवसाय बढ़ेगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए समाधान कारक स्थिति रहेगी । वरिष्ठ लोगों से सहकर्य मिलेगा ।शासकीय काम कोर्ट कचहरी के कामों में यश मिलेगा। यात्रा का योग है। तीर्थ यात्रा परदेस भ्रमण की भी संभावना है । कुछ लोगों का सरकारी लाभ मिलेगा । नए नए परिचय होगे। नए हित संबंध स्थापित होंगे। आप का कार्यक्षेत्र व्यापक होगा । कला के क्षेत्र व्यक्तियों के लिए विशेष अवसर। परिवारिक सुख मिलेगा ।पत्नी की सलाह सही साबित होगी ।

धनु राशि :-
परेशानियां कम होगी । महीने के अंत में समस्याएं हल होना शुरू होगा। रुकावटें कम होगी। आप के निर्णय उचित साबित होंगे । बेटा बेटियों की के काम पूर्ण होंगे । शैक्षणिक क्षेत्रों में बौद्धिक क्षेत्रों में यश मिलेगा । महीने का पूर्वार्ध परेशानी दायक होगा । खर्चे ज्यादा होंगे।  फैसले गलत साबित होंगे ।वैवाहिक जीवन में समस्याएं बढ़ेगी । कटुता से बोलना कम करें । कठोरता से बात न करे । साढ़ेसाती शुरू है ।गुरु प्रतिकूल है। हर बात में जागरूकता रखे। सावधानी बरतें वरिष्ठ लोगों की सहायता नहीं मिलेगी । बच्चों के संदर्भ में समस्याएं निर्माण हो सकती है । पार्टनरशिप ,भागीदारी ,कारोबार में विवाद बढ़ेगा।

मकर राशि :-
रोजाना कार्यों में यश । चंद्र का भ्रमण अनुकूल है । उत्साह बना रहेगा। उम्मीद बढ़ेगी। आने का काम पू रे होने वाले है सार्वजनिक कामों में प्रतिष्ठा मिलेगी। यात्रा के योग है । माह के शुरुआत के 5 दिन अच्छे हैं । प्रॉपर्टी के काम १६ तारीख तक पूर्ण करें । बड़े लोगों का साथ मिलेगा। सर्वजनिक कामों में प्रतिष्ठा मिलेगी । कला, संगीत , नाट्य, मनोरंजन , फिल्म के  क्षेत्रों की व्यक्तियों को विशेष लाभ मिलेंगे । बैंकिंग , बीमा कायदा, पत्रिका न्यूज़ , कला , शिक्षा बौद्धिक सर्व क्षेत्रों के व्यक्तियों की तेजी होगी,, । रिश्तेदारों का साथ मिलेगा। अपेक्षाएं पूरी हो सकती है। कोई भाग्य कारक घटना घट सकती है। व इच्छित कार्य पूर्ण होंगे।

कुंभ राशि :-
कुंभ राशि कुंभ राशि नौकरी कारोबार की दृष्टि से इस महीने का उत्तरार्ध यश दायक साबित होगा। आर्थिक लाभ के लिए यह सप्ताह अच्छा है ।अपने विरोधियों को मात दे सकेंगे । कर्मचारी वर्गों का सहकार्य मिलेगा । वैद्यकीय मेडिकल क्षेत्र कि व्यक्ति को विशेष यश मिलेगा। इस महीने के अंत तक कारोबार की सिमारेशा बढ़ेगी। सार्वजनिक कार्य में प्रतिष्ठा मिलेगी । मनोबल व आत्मविश्वास बढ़ेगा । महीने की शुरुआत में महत्वपूर्ण निर्णय ना ले। उसी तरह मास की शुरुआत में बच्चों के लिए ज्यादा खर्चा करना पड़ेगा। रिश्तेदारों पर भी खर्चा होगा । प्रॉपर्टी का  या आर्थिक आदान- ना करें । खर्चा ज्यादा ही बढ़ सकता है ।अनावश्यक आर्थिक व्यवहार पर नियंत्रण रखें।

 मीन राशि :-
 नियोजन करने के लिए या आने वाले कल के कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए यहां मास अच्छा है ।बौद्धिक व शिक्षा क्षेत्र के लोगों को विशेष यश मिलेगा। कारोबार में नई तरकीबे अपनाएं । कारोबार को बढ़ाने के लिए अनुकूल समय। बिजनेस क्षेत्र में नए प्रयोग नए तंत्र मंत्र अपनाने के लिए यह मास अच्छा है । विद्यार्थियों को यश मिलेगा । लेखक साहित्यिक और कलाकारोको भी कलाकारों को भी अवसर मिलेंगे । आर्थिक क्षेत्र के निर्णय अचूक होंगे। महत्वपूर्ण आर्थिक मामले दूसरे सप्ताह तक पूर्ण कर लीजिए । अपेक्षित उधारी वसूल होगी। कर्ज मंजूर होगा। परिवारिक सुख मिलेगा, वैवाहिक संबंध अच्छे रहेंगे । नए स्नेहा संबंध जुड़ेंगे सामाजिक सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यों में सहभागी होने का अवसर मिलेगा।
--------------------------------------------- ----------------------------------------------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ